जानिए कितने के सम्प्पति के मालिक है, गोल्ड जितने वाले नीरज चोपड़ा

0
6630

नीरज चोपड़ा एक भारतीय ट्रैक और फील्ड एथलीट हैं जो भाला फेंक में प्रतिस्पर्धा करते हैं. आज नीरज ने देश का मान पुरे विश्व में ऊँचा कर दिया है, लेकिन क्या आप जानते है नीरज अब कितने संपत्ति के मालिक है  उन्हें 2018 एशियाई खेलों में भारत के लिए उद्घाटन समारोह में हाथ में झंडा लेकर भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए भी चुना गया था. भाला फेंक में वर्तमान राष्ट्रीय रिकॉर्ड नीरज के नाम पर है, उन्होंने 88.07 मीटर भाला फेंककर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

नीरज ने पिछले कुछ वर्षों में जबरदस्त सुधार दिखाया है और उस सुधार का असर आप को टोक्यो ओलम्पिक में दखने को मिल गया होगा भारत ने पिछली बार 1900 में एथलेटिक्स में पदक जीता था. हालाँकि इस बार नीरज टोक्यो में 121 साल का सुखा खत्म कर सकते हैं.

नीरज की अनुमानित कुल संपत्ति $ 1- $ 3 मिलियन है. यह स्पष्ट है कि उनकी आय का मुख्य स्रोत भाला फेंकने वाले के रूप में उनका सफल करियर है. इसके अलावा, उन्हें JSW स्पोर्ट्स एंड स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) से बहुत समर्थन मिलता है, जिसने उनके उज्जवल भविष्य में काफी मदद की है. 31 मार्च 2020 को उन्होंने COVID-19 महामारी के लिए PM केयर्स फंड में 2 लाख रूपए दान दिया था.

नीरज न केवल सीनियर स्तर पर राष्ट्रमंडल और एशियाई चैंपियन हैं, बल्कि उन्होंने जूनियर सर्किट में भी काफी नाम कमाया है. वह 2016 के विश्व U20 चैंपियन थे और उन्होंने 86.48 मीटर का विश्व अंडर-20 रिकॉर्ड बनाया था, जो अभी भी बरकरार है. इसके अलावा, वह अंडर -20 श्रेणी में ट्रैक और फील्ड में विश्व खिताब जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट हैं.

चोपड़ा नायब सूबेदार के पद के साथ भारतीय सेना में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी नियुक्त किया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here